KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » देश में राजस्थान बन चुका है हेल्थ का मॉडल – राठौड़

देश में राजस्थान बन चुका है हेल्थ का मॉडल – राठौड़

Spread the love

देश में राजस्थान बन चुका है हेल्थ का मॉडल – राठौड़

राजस्थान की जनता स्वास्थ्य के प्रति अपने आपको कर रही सिक्योर फील

जे एल एन मेडिकल कॉलेज, अजमेर में राजस्थान मिशन 2030 कार्यक्रम में मुख्यअतिथि आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने की शिरकत

अजमेर। जेएलएन मेडिकल कॉलेज में आज राजस्थान को नंबर वन बनाने के लिए 2030 के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने मां सरस्वती के दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। राठौड़ ने यहां पर मिशन 2030 के लिए लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया और संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर नमन किया। मेडिकल कॉलेज के प्रिसिपल डॉक्टर वीबी सिंह सहित डॉक्टर्स ने चेयरमैन राठौड़ का स्वागत किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आरटीडीसी चेयरमैन राठौड़ ने संबोधित करते कहा कि देश के अंदर हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर का सबसे ज्यादा व बेहतर काम राजस्थान में हुआ है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीना ने चिकित्सा क्षेत्र में महत्वपूर्ण फैसले किए। चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में आमजन का 25 लाख का बीमा किया जा रहा है और गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों का निशुल्क इलाज किया जा रहा है। राजस्थान की जनता स्वास्थ्य के प्रति अपने आपको सिक्योर फील कर रही है। जब डॉक्टर रघु शर्मा चिकित्सा मंत्री थे तो उनके प्रयास पर मूल्यमंत्री अशोक गहलोत ने अजमेर जेएलएन अस्पताल के विकास कार्य के लिए लगभग 250 करोड़ रुपए का बजट जारी किया। इस बजट से हुए विकास कार्य से अजमेर संभाग के मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिलना शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि देश में राजस्थान हेल्थ का मॉडल बन चुका है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश में सबसे पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए ओपीएस लागू किया, भारत सरकार को भी अन्य राज्यों में ओपीएस लागू करना चाहिए, जिसकी मांग हम भारत सरकार से लगातार कर रहे है। भारत सरकार को राजस्थान में ईआरसीपी पर भी काम करना चाहिए। कार्यक्रम में चेयरमैन राठौड़ ने मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल सिंह , डॉक्टर्स व चिकित्सा स्टाफ को आश्वस्त किया कि उनकी जो भी मांग होगी, उनका मुख्यमंत्री व चिकित्सा मंत्री से निराकरण करवाया जाएगा। इस दौरान विशिष्ट अतिथि डॉक्टर श्री गोपाल बाहेती ने कहा कि सब मिलकर मुख्यमंत्री के सपने को साकार करे। इस अवसर पर प्रोजेक्टर से जेएलएन मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के इतिहास व विकास कार्य की जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में प्रिंसिपल वीबी, सिंह, डॉक्टर एसके भास्कर, डॉक्टर नीरज गुप्ता, डॉक्टर पूर्णिमा पचौरी, डॉक्टर राकेश पोरवाल, डॉक्टर गरिमा बाफना, डॉक्टर गीता पचौरी, डॉक्टर अरविंद खरे व डॉक्टर श्याम भूतड़ा आदि मौजूद रहे और राजस्थान विजन 2030 के लिए विचार व्यक्त कर अपने सुझाव दिए। इस अवसर पर कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव सम्राट उंटडा, पार्षद सर्वेश पारिक, आरिफ खान आदि मौजूद रहे।

You may have missed

Skip to content