KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » बिजनेसमैन पिता ने 2 साल के बेटे को किया किडनैप:जयपुर में थाने के अंदर से उठा ले गया, पति-पत्नी में चल रहा विवाद

बिजनेसमैन पिता ने 2 साल के बेटे को किया किडनैप:जयपुर में थाने के अंदर से उठा ले गया, पति-पत्नी में चल रहा विवाद

Spread the love

बिजनेसमैन पिता ने 2 साल के बेटे को किया किडनैप:जयपुर में थाने के अंदर से उठा ले गया, पति-पत्नी में चल रहा विवाद

जयपुर

जयपुर में एक पिता ने अपने ही 2 साल के बच्चे को किडनैप कर लिया। मां को जब पता चला तो किडनैप करने का केस दर्ज करवाया। दरअसल दोनों पति-पत्नी में लंबे समय से विवाद है। जो काफी वक्त से अलग रह रहे हैं। 13 सितंबर को दोनों काउंसलिंग के लिए जयपुर के महिला थाने पहुंचे थे। इस दौरान महिला पुलिसकर्मी के कहने पर मां ने अपने बेटे को थाने में खेलने के लिए छोड़ा था। इस बीच नजर बचाकर पति थाने के अंदर से बच्चे को उठा ले भागा। मानसरोवर थाने में पीड़ित मां ने मासूम बेटे को किडनैप करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस पिता को पकड़ने बड़ौदा पहुंच गई है, लेकिन अभी वो फरार है।
ASI रोहिताश ने बताया- मानसरोवर की रहने वाली अंकिता नारवानी (29) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। 29 जून 2020 को उसकी शादी बड़ौदा गुजरात के रहने वाले बिजनेसमैन अजय तोलानी से हुई थी। जो फर्नीचर का काम करते हैं। आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही सुसरालवाले उसे टॉर्चर करने लगे। दहेज की मांग को लेकर उसको परेशान करने के साथ मारपीट की। टॉर्चर से परेशान होकर वह अपने पीहर आ गई। पीहर जाने के बाद भी उसके मारने की धमकियां मिलती रही। जयपुर में रहने वाली अपनी बहन के घर रहने आने पर भी ससुरालवालों की धमकियां बंद नहीं हुई।

काउंसलिंग के लिए बुलाया था थाने

परेशान होकर महिला थाना (साउथ) में दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज करवाई थी। 13 सितम्बर को काउंसलिंग के लिए दोनों को महिला थाने बुलाया गया था। महिला कॉन्स्टेबल ने 2 साल के बेटे को भी साथ लाने की कहा था। बच्चे को थाने में ही बाहर खेलने के लिए छोड़ दिया। करीब एक घंटे काउंसलिंग के बाद शाम 5 बजे जब बच्चे को ढूंढा तो किडनैपिंग का पता चला। दरअसल, पति और उसके दो रिश्तेदार क्रेटा कार लेकर बड़ौदा से जयपुर आए थे।
पुलिस सूत्रों का कहना है कि खेल रहे बच्चे को पिता के साथ आए रिश्तेदार चॉकलेट के बहाने एक-दो बार पहले भी थाने से बाहर ले गए थे। इसलिए लगा ही नहीं की वह बच्चे को किडनैप कर ले जाएंगे।
13 सितम्बर की रात तक परिजनों ने अपने स्तर पर बच्चे को ढूंढा। इसके बाद भी निराशा हाथ लगी। अगले दिन 14 सितम्बर को मानसरोवर थाने में बच्चे के किडनैप होने की शिकायत की। 2 साल के मासूम बच्चे को थाना परिसर से ले जाने को लेकर किडनैपिंग का मामला दर्ज किया गया। पुलिस को तुरंत ही पिता के एड्रेस पर बड़ौदा (गुजरात) रवाना कर दिया गया।

पीड़िता बोली- पुलिसकर्मी को पहले ही बताया था ससुरालवाले उठा ले जाने की धमकियां देते हैं

पीड़िता का आरोप है कि महिला पुलिसकर्मी को उसने पहले ही बताया था कि ससुरालवाले मुझे और मेरे बेटे को मारने और उठा ले जाने की धमकियां देते हैं। उसके बाद भी महिला पुलिस कॉन्स्टेबल ने मासूम बेटे को साथ लाने को कहा।
जांचअधिकारी ASI रोहिताश का कहना है कि पीड़ित महिला की शिकायत पर FIR दर्ज कर ली गई। तुरंत कार्रवाई करते हुए टीम के साथ बड़ौदा आया हूं। जल्द तलाश कर बच्चे को ढूंढकर लाया जाएगा।

एसएचओ बोले- बच्चा छोटा है इसलिए मां के साथ ही रहना चाहिए

SHO (मानसरोवर) रण सिंह सोढ़ा का कहना है कि बच्चा अभी बहुत छोटा है। लॉ के अनुसार वह मां के साथ ही रहना चाहिए। उसके पिता ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इसका पता बच्चे के मिलने और उसको पकड़ने के बाद ही चलेगा। बड़ोदा गई पुलिस टीम बच्चे को रिकवर करने के पूरे प्रयास कर रही है। आरोपी बिजनेसमैन के घर पर सर्च किया गया, लेकिन वह मिले नहीं।

Skip to content