KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री मीणा ने लक्ष्मणगढ़ जिला अस्पताल का किया शिलान्यास

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री मीणा ने लक्ष्मणगढ़ जिला अस्पताल का किया शिलान्यास

Spread the love

50 करोड़ रूपये की लागत से बनेगा नवीन भवन, क्षेत्रवासियों को मुहैया होगी बेहतर चिकित्सा सुविधाएं

प्रदेश की सरकार विकास की सरकार है, लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में 1800 करोड़ रूपये के विकास कार्य हुए — चिक्त्सिा एवं स्वास्थ्य मंत्री मीणा

लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के विकास का श्रेय अगर किसी को जाता है तो वो लक्ष्मणगढ़ की जनता है — डोटासरा

नेछवा में 40 करोड़ रूपये की लागत से उप जिला अस्पताल बनाने की दी बड़ी सौगात

सीकर 20 सितम्बर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएं एवं आबकारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने बुधवार को जिले के लक्ष्मणगढ़ शहर में 50 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले नवीन जिला अस्पताल के भवन का शिलान्यास किया।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार लक्ष्मणगढ़ के क्षेत्र के लोगों को पीएचसी, सीएचसी, उप जिला अस्पताल और अब जिला अस्पताल खुलवाकर बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवा रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार विकास की सरकार है, प्रदेश की सरकार ने चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए 1750 सब सेंटर, 17 जिला अस्पताल व उप जिला अस्पताल खोले है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 तक लक्ष्मणगढ़ में सीएचसी थी जिसमें केवल 5 डॉक्टर कार्यरत थे, लेकिन हमारी सरकार ने क्षेत्रवासियों की समस्याओं को समझते हुए लक्ष्मणगढ़ में जिला अस्पताल की सौगात दी है जिसमें लगभग 55 डॉक्टर बैठेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के लिए कभी किसी काम के लिए मना नहीं करते यह यहां के लोगों के लिए सौभाग्य की बात है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री मीणा ने कहा कि राज्य सरकार ने आमजन को मंहगाई से राहत देने के लिए मंहगाई राहत कैंप आयोजित कर विभिन्न योजनाओं के गांरटी कार्ड देकर आमजन को लाभान्वित करने का काम किया है। उन्होंने कहा हमारी सरकार बिजली के बिलों में जनता को राहत प्रदान कर रही है साथ ही 1 करोड़ 38 लाख परिवारों को अन्नपूर्णा फूड पैकेट देने का काम कर रही है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि राज्य सरकार ने चिरंजीवी योजना की शुरूआत कर गरीब, निर्धन लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं देने का काम किया है वहीं ​सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोले गए है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में आज प्रदेश की जनता अपना 25 लाख रूपये तक का उपचार नि:शुल्क करवा रही है साथ ही राज्य सरकार ने राईट टू हैल्थ बिल शुरू कर देश को गौरवान्वित करने का काम किया है। उन्होंने नेछवा में जल्द ही 40 करोड़ रूपये की लागत से उप जिला अस्पताल खोलने की स्वीकृति प्रदान की।
पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री एवं लक्ष्मणगढ़ विधायक पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के विकास का श्रेय अगर किसी को जाता है तो वो लक्ष्मणगढ़ की जनता है। उनहोंने कहा कि लक्ष्मणगढ़ की जनता ने मुझे सेवा करने का मौका दिया है उसी का परिणाम है कि क्षेत्र में विकास की नई नजीर पेश हो रही है।
लक्ष्मणगढ़ विधायक पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि मैंने पहले कभी नही सोचा था कि मैं जनता की सेवा कर सकूंगा लेकिन यहां के लोगों का 15 साल तक जो आर्शीवाद मिला और मुझे प्रधान, 3 बार विधायक, मंत्री और प्रदेशाध्यक्ष तक पहुंचाया उसके लिए मैं हमेशा लक्ष्मणगढ़ की जनता का सदैव आभारी रहूंगा।
उन्होंने कहा कि जब मैं शिक्षा मंत्री था तो शिक्षा के क्षेत्र में अंग्रेजी माध्यम की स्कूलें खोलना, क्रमोन्नत करना, 630 कक्षा—कक्ष निर्माण, खेल मैदान सहित अनेकों कार्य करवाएं और यह मेरे लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी किसी भी काम के लिए मुझे मना नहीं किया। बल्कि उनका यह रवैया था कि तुम मांगते—मांगते थक जाओगे, मैं देते—देते नहीं थकूंगा। उन्होंने कहा कि लक्ष्मणगढ़ शहर में 300 करोड़ रूपये के तथा 1500 करोड़ रूपये के ग्रामीण क्षेत्र में विकास के अनेक कार्य करवाएं गए है।
डोटासरा ने कहा कि क्षेत्रवासियों की मांग के अुनसार राज्य सरकार ने चिकित्सा सुविधाओं में पीएचसी, सीएचसी, उप जिला अस्पताल, जिला अस्पताल खोले है यह यहां की लोगों के लिए बड़ी उपलब्धि है।उन्होंने कहा कि ये लक्ष्मणगढ़ की जनता का साथ है कि मैं सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक जनता की सेवा करता हूं।
कार्यक्रम में केश कला बोर्ड अध्यक्ष महेन्द्र गहलोत, नवलगढ़ विधायक राजकुमार शर्मा, वक्फ विकास परिषद अध्यक्ष एवं फतेहपुर विधायक हाकम अली, बीसूका जिला उपाध्यक्ष सुनीता गठाला, लक्ष्मणगढ़ प्रधान मदन सेवदा, उप प्रधान ममता सैन, नेछवा प्रधान संतरा देवी, लक्ष्मणगढ़ नगरपालिका चैयरमैन मुस्तफा कुरेशी ने भी संबोधन दिया।
इस अवसर फतेहपुर नगरपालिका चैयरमैन मुस्ताक नाजमी, रामगढ़ शेखावाटी दूदाराम, वाईस चैयरमैन बनवारी लाल पांडे, पवन शर्मा, उपखण्ड़ अधिकारी लक्ष्मणगढ़ राजेश मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निर्मल सिंह, डीपीएम प्रकाश गहलोत सहित जनप्रतिनधि, अधिकारी व ग्रामीणजन बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Skip to content