KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रोज ये काम करने से मानसिक तनाव से मिलेगा छुटकारा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रोज ये काम करने से मानसिक तनाव से मिलेगा छुटकारा

Spread the love

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रोज ये काम करने से मानसिक तनाव से मिलेगा छुटकारा

===============================

कभी-कभी चीजें उस तरीके से संपन्न नहीं होती जैसा हम सोचते हैं और यह भी हमारे मानसिक तनाव का कारण बन सकता है। ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि इसका कारण चंद्रमा या अन्य ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव के कारण हो सकता है। ग्रहों की शांति के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय भी बताए गए हैं।

मानसिक शांति के लिए करें ये उपाय

========================

आज के इस भागदौड़ के समय में हर दूसरा व्यक्ति मानसिक तनाव का शिकार हो रहा है। ऐसे में आप इन ज्योतिष उपायों द्वारा मानसिक तनाव से मुक्ति पा सकते हैं। साथ ही इससे आपको मानसिक शांति भी मिलती है। सोमवार को व्रत रखने का प्रयास करें और अपने दिन की शुरुआत मंदिर में जाकर या घर पर पूजा करके करें।

ग्रहों के प्रभाव से मिलेगी मुक्ति

====================

ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए अक्सर भगवान शिव की पूजा करते हुए उनके शिवलिंग पर जल और दूध चढ़ाना चाहिए। आप प्रतिदिन ‘ओम नमः शिवाय’ या ‘ओम’ का जाप कर सकते हैं। यह मंत्र आपको अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता करता है।

ऐसे मजबूत होगा चंद्रमा

================

रत्न पहनना भी बहुत फायदेमंद हो सकता है, लेकिन कोई भी रत्न पहनने से पहले आपको ज्योतिष की सलाह जरूर लेनी चाहिए। प्रतिदिन चंद्र यंत्र धारण करके आप हमेशा शांति में रह सकते हैं और अपने आस-पास की सभी नकारात्मकता से खुद को ठीक कर सकते हैं। चांदी के गिलास में पानी पीने से चंद्रमा ग्रह के प्रभाव को मजबूत करने में मदद मिलती है।

मिलेगी मानसिक शांति

================

आपको अपने माथे पर हमेशा नियमित रूप से केसर और हल्दी मिश्रित चंदन का तिलक लगाना चाहिए, इससे मानसिक तनाव को कम करने में सहायता मिलती है। बिस्तर पर जाने से पहले आपको हमेशा अपने हाथ और पैर धोने चाहिए।

रोज करें ये काम

============

अपने पूजा कक्ष (घर के पूजा स्थल) के पास तुलसी का पौधा रखकर रोज सुबह और शाम उसपर दीया जलाएं। इससे राहु ग्रह के प्रभाव से छुटकारा मिलता है। जिससे आपको मानसिक शांति प्राप्त होती है और आपके घर का माहौल बेहतर होता है। साथ ही प्राणायाम करने की आदत अपनाएं। इससे दिमाग और शरीर की मांसपेशियां मजबूत होती हैं।

Skip to content