KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » राजस्थान में कल से 6 जिलों में बारिश की संभावना:5 दिनों तक सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षोभ; फिलहाल तेज ठंड से राहत

राजस्थान में कल से 6 जिलों में बारिश की संभावना:5 दिनों तक सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षोभ; फिलहाल तेज ठंड से राहत

Spread the love

राजस्थान में कल से 6 जिलों में बारिश की संभावना:5 दिनों तक सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षोभ; फिलहाल तेज ठंड से राहत

जयपुर

राजस्थान में अगले पांच दिन मौसम पलटने वाला है। 5 दिनों तक एक के बाद एक सक्रिय होने वाले पश्चिमी विक्षोभ की वजह से प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है। मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान में हल्के बादल छाए हुए हैं। इस कारण तापमान में बढ़ोतरी हुई है और तेज ठंड से राहत मिली है।
मौसम विशेषज्ञों ने कल से राज्य के उत्तरी हिस्से में बादल छाने और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। वहीं, मंगलवार सुबह जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर समेत पूर्वी हिस्सों मौसम साफ रहा। जयपुर में धूप निकली। जयपुर में आज न्यूनतम तापमान भी एक डिग्री सेल्सियस बढ़कर 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

उत्तरी और पश्चिमी इलाकों में बारिश के आसार
मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राज्य में 31 जनवरी से दो बैक टू बैक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। पहला विक्षोभ 31 जनवरी से 1 फरवरी के दौरान सक्रिय होगा। इससे उत्तर और उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र के छह जिलों में बारिश के आसार हैं। जबकि दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 3-4 फरवरी को सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से बीकानेर संभाग, शेखावाटी क्षेत्र और जयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है।

माउंट आबू में दूसरे दिन भी तेज सर्दी से राहत
हिल स्टेशन माउंट आबू में आज लगातार दूसरे दिन तापमान जमाव बिंदु से ऊपर रहा। यहां आज न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह हल्के बादल रहे और पश्चिमी हवाओं का असर रहा। इससे पहले कल भी जयपुर, अलवर, सीकर, गंगानगर समेत कई जिलों में बादल छाए, जिससे दिन का तापमान कम रहा। कोहरे, बादलों के कारण गंगानगर में कल दिन का तापमान 6 डिग्री गिरकर 16 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ

You may have missed

Skip to content