September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

अजमेर में मनी ट्रांसफर एप्लिकेशन से 2.23 लाख की ठगी:अगले दिन बैलेंस चेक किया तो ठगों की करतूत पता चली, साइबर पुलिस जांच में जुटी

अजमेर में मनी ट्रांसफर एप्लिकेशन से 2.23 लाख की ठगी:अगले दिन बैलेंस चेक किया तो ठगों की करतूत पता चली, साइबर पुलिस जांच में जुटी

अजमेर

अजमेर में एक युवक से ठगी की वारदात सामने आई है। ठगों ने पीड़ित की oxy मनी एप्लिकेशन के अकाउंट से करीब 2 लाख 23 हजार रुपए विड्रॉल कर लिए। पीड़ित ने जब मामले की शिकायत कंपनी के अधिकारियों से की तो उन्होंने ठीक से जवाब नहीं दिया। पीड़ित की ओर से मामले की शिकायत साइबर थाने में दी गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
गगवाना निवासी राजेंद्र यादव की ओर से मामले में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। पीड़ित ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि उसकी जयपुर रोड बालाजी मंदिर गेगल के पास एक दुकान है। जहां पर वह मोबाइल रिचार्ज पर धन हस्तांतरण की ऑक्सी मनी एप्लिकेशन कंपनी के अधिकृत व्यक्ति राधेश्याम अग्रवाल से ली थी। जिससे वह लगातार काम कर रहा था।
पीड़ित ने बताया कि मई 2024 को उसकी कंपनी के राधेश्याम अग्रवाल को 1 लाख 50 हजार नगद उसके अकाउंट में डालने के दिए थे। अधिकृत अधिकारी के द्वारा उसी दिन अकाउंट में पैसे डाल दिए गए। लेकिन जब दूसरे दिन उसने अपने फोन से कंपनी के एप्लिकेशन के जरिए अकाउंट देखा तो उसके अकाउंट से 2,23,000 अज्ञात लोगों ने विड्रॉल कर दिए थे।
पीड़ित ने बताया कि इसकी शिकायत उसने अपने कंपनी के अधिकृत व्यक्ति राधेश्याम और अन्य लोगों से की थी। लेकिन किसी के द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। उसके अलावा कंपनी के व्यक्ति ही उसके अकाउंट से राशि निकाल और डाल सकते हैं। साइबर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी सहित आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

You may have missed