KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » भरी बस पर गिरा हाईटेंशन तार:5 की जलकर मौत, 10 से ज्यादा घायल; बिजली मंत्री ने 3 अधिकारियों को सस्पेंड किया, 1 की सेवा समाप्त

भरी बस पर गिरा हाईटेंशन तार:5 की जलकर मौत, 10 से ज्यादा घायल; बिजली मंत्री ने 3 अधिकारियों को सस्पेंड किया, 1 की सेवा समाप्त

Spread the love

50 बारातियों से भरी बस पर गिरा हाईटेंशन तार:5 की जलकर मौत, 10 से ज्यादा घायल; बिजली मंत्री ने 3 अधिकारियों को सस्पेंड किया, 1 की सेवा समाप्त

गाजीपुर (उ . प्र )

उतरप्रदेश के गाजीपुर में सोमवार को 50 बारातियों से भरी बस पर हाईटेंशन तार गिर गया। इसमें बस में करंट के बाद भीषण आग लग गई। हादसे में 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। 10 से अधिक घायल हो गए हैं। बिजली मंत्री एके शर्मा ने लापरवाही पाते हुए बिजली विभाग के तीन अधिकारियों को निलंबति कर दिया, एक की सेवा समाप्त का आदेश दिया।
आग इतनी तेज थी कि कुछ ही मिनट में पूरी बस जलकर राख हो गई। यही नहीं, जो शव निकाले गए हैं, वह भी बुरी तरह से जल गए। उन्हें पहचान पाना मुश्किल है। हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।
बस मऊ के खिरिया से बारात लेकर महाहर धाम जा रही थी। बस में सवार लोगों को पहले करंट का तेज झटका लगा। इसके बाद बस में आग लग गई। कुछ ही सेकेंड में बस आग का गोला बन गई। किसी को बस से बाहर निकलने का मौका नहीं मिला।
हादसे के बाद आस-पास के लोग आए। कुछ लोग बस से भी कूदकर बाहर आए। लेकिन, आग इतनी तेज थी कि कोई बस के नजदीक नहीं जा सका। घटना से गुस्साए लोग पुलिस पर भड़क गए। उन्होंने पथराव कर दिया। इसमें कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं। लोगों का कहना था कि हाईटेंशन लाइन का तार नीचे लटक रहा था, जिस वजह से हादसा हुआ।
हादसे के बाद मौके पर पहुंचे डीएम-एसपी ने लोगों को समझाया। उन्होंने कहा कि हादसा प्रशासनिक लापरवाही से हुआ है

बस हादसे के बाद गांव में मातम

बस हादसे के बाद खिरिया गांव में मातम पसरा है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी गांव में पहुंचकर हादसे के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं।

मुहम्मदाबाद गोहना के एसडीएम हेमंत कुमार बस हादसे में मृतकों के घर पहुंचे। सीएम के निर्देश के बाद मुआवजे को लेकर जानकारी लिया
वाराणसी जोन के कमिश्नर कौशल राज शर्मा घटना स्थल पर पहुंचे उन्होने हादसे की जानकारी लिया। डीआईजी ओमप्रकाश सिंह डीएम आर्यका अखौरी पुलिस कप्तान ओमवीर सिंह भी मौजूद रहे।
बस हादसे के बाद भी परिजनों ने महारधाम मंदिर में लड़के लड़की की शादी कराई। दूल्हन को ससुराल ले जाया गया। महाहर धाम के कालभैरव मंदिर के महंत ने बताया कि शादी में चार लोग शामिल हुए थे।
सीएम योगी ने ऊर्जा मंत्री AK शर्मा और अनिल राजभर को गाजीपुर जिला अस्पताल पहुंचने को कहा है। एके शर्मा लखनऊ से गाजीपुर के लिए रवाना हो गए हैं। जबकि अनिल राजभर गाजीपुर में ही थे। वो अस्पताल पहुंच गए हैं।

Skip to content