KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » राजस्थान में अगले सप्ताह से तेज होगी गर्मी:दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने की संभावना

राजस्थान में अगले सप्ताह से तेज होगी गर्मी:दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने की संभावना

Spread the love

राजस्थान में अगले सप्ताह से तेज होगी गर्मी:दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने की संभावना; पश्चिम से गर्म हवाएं चल सकती है

जयपुर

राजस्थान के तापमान में आज उतार-चढ़ाव देखा गया। कोटा, उदयपुर, बारां, सिरोही, जोधपुर समेत अन्य शहरों में आज न्यूनतम तापमान में गिरावट हुई। इससे सुबह-शाम हल्की सर्दी रही। सबसे ठंडी रात अलवर में रही, जहां का न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इससे पहले कल बाड़मेर में 36 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ। जयपुर मौसम केन्द्र से जारी फोरकास्ट में राज्य में अगले 5 दिन आसमान साफ रहने और तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है।
पिलानी, सीकर, बाड़मेर, चूरू में आज न्यूनतम तापमान में करीब 2 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी हुई। बाड़मेर में तापमान एक डिग्री बढ़कर 18.8, चूरू में पारा बढ़कर 15.4, पिलानी में तापमान 14.1 और सीकर में 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इससे पहले इन शहरों में कल दिन में गर्मी तेज रही। सीकर में दिन का तापमान 30 और चूरू-पिलानी में 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। करौली में आज न्यूनतम तापमान 10.8, हनुमानगढ़ में 11.9, फतेहपुर-सीकर में 12 और जालोर में 13.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।
राजधानी जयपुर में कल दिन का तापमान एक डिग्री बढ़कर 31.4 डिग्री सेल्सियस, जबकि आज न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जयपुर में कल आसमान साफ रहा और दिन में तेज धूप रही। यहां अगले चार-पांच दिन आसमान साफ रहने और दिन का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर जा सकता है।

अगले सप्ताह से तेज होगी गर्मी

मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि तापमान में ये उतार-चढ़ाव अगले दो-तीन दिन और रहेगा। अगले सप्ताह से राज्य में गर्मी तेज होने लगेगी। पश्चिम से सीधी गर्म हवाएं राजस्थान में आने से यहां तापमान 38 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर जा सकते है। सरहदी जिलों में दिन और रात में गर्मी तेज होने की संभावना है।

Skip to content