KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » पति ने गर्भवती पत्नी और बेटी को जिंदा जलाया:भाई बोला- बहन ने कहा था, ससुराल से ले जाओ; पति गिरफ्तार

पति ने गर्भवती पत्नी और बेटी को जिंदा जलाया:भाई बोला- बहन ने कहा था, ससुराल से ले जाओ; पति गिरफ्तार

Spread the love

पति ने गर्भवती पत्नी और बेटी को जिंदा जलाया:भाई बोला- बहन ने कहा था, ससुराल से ले जाओ; पति गिरफ्तार

सीकर

ससुराल वालों ने गर्भवती महिला को उसकी एक साल की बेटी के साथ जिंदा जला दिया। पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए परेशान करने और हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने महिला (मृतक) के पति को गिरफ्तार किया है। मामला सीकर के फतेहपुर का है।
रामगढ़ थानाधिकारी बिमला बुड़ानिया ने बताया- तिहाय गांव की रिंकू (24) पत्नी आकाश सिंह (24) और उसकी एक साल की बेटी आरिया की मौत हुई है। महिला 3 महीने की गर्भवती भी थी। रिंकू (मृतक महिला) के भाई सचिन पुत्र गोपाल सिंह ने बहन के पति आकाश, सास उर्मिला, ससुर भवानी सिंह पर दहेज प्रताड़ना और हत्या का मामला दर्ज करवाया है। रिपोर्ट के बाद आरोपी पति को सोमवार शाम को उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया गया।

दहेज के लिए परेशान करने का आरोप
खिरोड़ के रहने वाले सचिन (बैंककर्मी) ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहन रिंकू का विवाह 17 फरवरी 2022 को तिहाय निवासी आकाश पुत्र भवानी सिंह के साथ हुआ था। वह जयपुर में कपड़े के शोरूम में सेल्समैन था। 3 महीने से घर पर ही था। सेल्समैन का काम करने से पहले डूंडलोद में मामा की फूल की दुकान पर काम करता था। रिंकू को पति और ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान करते थे। उसकी एक साल की बेटी के साथ ससुराल वालों ने डीजल डालकर आग लगा दी, जिसमें दोनों की मौत हो गई।

हादसे से पहले भाई को किया था फोन
सचिन ने बताया- बहन रिंकू ने सोमवार सुबह 7 बजे फोन किया था। कहा था- ससुराल वाले झगड़ा और मारपीट करते हैं। मुझे ससुराल से ले जाओ। इस पर सास से बात की तो उन्होंने कहा कि घर का मामला है, हम निपटा लेंगे। करीब एक घंटे बाद 8 बजे फोन किया तो बहन ने रोते हुए बताया कि मारपीट कर रहे हैं। इस दौरान बात करते-करते हुए फोन कट हो गया। वापस लगाने पर कॉल कनेक्ट नहीं हुआ और फोन बंद आने लगा।
अनहोनी का शक होने पर 50 किलोमीटर दूर बहन के ससुराल तिहाय गांव सुबह 9.30 बजे पहुंचे। वहां देखा कि बहन का शव घर में बरामदे में पड़ा हुआ था। बहन के ससुराल वाले और आस-पास के लोग घर में थे। बहन का पति मौजूद नहीं था। सभी लोग अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। इस पर रामगढ़ पुलिस को मामले की सूचना दी। करीब 10 बजे पुलिस मौके पर पहुंची और शव को रामगढ़ सरकारी हॉस्पिटल में रखवाया। पोस्टमॉर्टम के बाद नवलगढ़ के खिरोड़ गांव में पीहर पक्ष ने विवाहिता का अंतिम संस्कार किया। रिंकू दो भाइयों की इकलौती बहन थी।

जयपुर जे जाते बच्ची ने तोड़ा दम

थानाधिकारी ने बताया कि मामले की जानकारी पर मौके पर पहुंचे थे। तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। गंभीर घायल बच्ची को फतेहपुर के धानुका अस्पताल ले जाया गया, जहां से सीकर और वहां से जयपुर रेफर कर किया गया। जयपुर ले जाते समय बीच रास्ते में ही बच्ची ने दम तोड़ दिया। एफएसएल की टीम ने घटनास्थल की जांच की। चार डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमॉर्टम कराया है। मामले की जांच डीएसपी रामप्रताप विश्नोई कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने और गांव के लोगों के बयान के बाद मामला साफ होगा।

You may have missed

Skip to content