KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » जयपुर समेत 10 जिलों में आज आंधी-बारिश का अलर्ट:अजमेर में हुई तेज बरसात; पारा 7 डिग्री सेल्सियस तक गिरा

जयपुर समेत 10 जिलों में आज आंधी-बारिश का अलर्ट:अजमेर में हुई तेज बरसात; पारा 7 डिग्री सेल्सियस तक गिरा

Spread the love

जयपुर समेत 10 जिलों में आज आंधी-बारिश का अलर्ट:अजमेर में हुई तेज बरसात; पारा 7 डिग्री सेल्सियस तक गिरा

जयपुर

राजस्थान में एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज सुबह अजमेर में तेज बारिश हुई। नीमकाथाना में रविवार सुबह हल्की बारिश हुई। पिछले 24 घंटे के दौरान 20 जिलों में बरसात हुई। आंधी और बारिश से तापमान में 7 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। सबसे ज्यादा 22 एमएम बरसात जोधपुर के लोहावट में हुई। श्रीगंगानगर में कल देर शाम कुछ जगह बिजली गिरी।

मौसम केंद्र जयपुर ने अगले कुछ घंटों के दौरान जयपुर, बीकानेर, जोधपुर, पाली, झुंझुनूं, नागौर, सीकर, चूरू, अजमेर और अलवर में 40KM स्पीड से तेज हवा चलने और कहीं-कहीं मेघ गर्जना के साथ बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां सुबह से बादल छाए हैं। हल्की हवा भी चल रही है।

जयपुर में बारिश-आंधी का अलर्ट

जयपुर मौसम केंद्र ने आज राजधानी जयपुर में भी दोपहर बाद आंधी और बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। जयपुर में आज सुबह से बादल छाए हुए हैं। हल्की हवा चल रही है। जयपुर में आज न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इससे पहले कल भी शाम को जयपुर में तेज आंधी चली। कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई। ग्रामीण एरिया के नरैना में 3, फुलेरा में 2 और जोबनेर, किशनगढ़-रेनवाल, सांभर में 1-1MM बरसात हुई।
इन जिलों में हुई बरसात
पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट देखें तो बारां, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, सवाई माधोपुर, चूरू, सीकर, टोंक, जोधपुर, जैसलमेर, झुंझुनूं, करौली, झालावाड़, जयपुर, दौसा, अजमेर, पाली, नागौर, बाड़मेर और बूंदी के कई कस्बों व ग्रामीण इलाकों में बारिश हुई। यहां धूलभरी हवा भी चली।
बाड़मेर के बालोतरा के पास कल्याणपुर में 16.5 एमएम, नागौर के डीडवाना में 7, पाली के रोहट में 5, दौसा के सिकराय में 5, जयपुर के नरैना में 3, जोधपुर के लोहावट में 22 और भोपालगढ़ में 14 एमएम बारिश हुई। झालावाड़ के असनावर में 14, श्रीगंगानगर के गजसिंहपुर में 5, जैसलमेर के फलसूण्ड में 8, टोंक के अलीगढ़ में 6, सीकर के फतेहपुर में 8, बीकानेर के लूणकरणसर में 15, सवाई माधोपुर शहर में 14 और हनुमानगढ़ में 6 एमएम बरसात हुई।
7 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का पारा
राजस्थान में आंधी-बारिश से दिन और रात का तापमान सामान्य से नीचे आ गया। कल हनुमानगढ़ में अधिकतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया। हनुमानगढ़ में कल अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि शनिवार को यहां तापमान 37.9 डिग्री सेल्सियस था। इसी तरह चूरू में भी कल तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस लुढ़क कर 33.4 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ। इधर, जैसलमेर में रात का तापमान भी करीब 5.4 डिग्री गिर गया। आज यहां न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि शनिवार का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस था।

You may have missed

Skip to content