KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » अजमेर में 6 घंटे तक धधकती रही तीन मंजिला बिल्डिंग:ब्लास्ट के साथ बाहर गिरे सिलेंडर; बाजार बंद करवाया, 80 दमकल बुझाने में जुटी

अजमेर में 6 घंटे तक धधकती रही तीन मंजिला बिल्डिंग:ब्लास्ट के साथ बाहर गिरे सिलेंडर; बाजार बंद करवाया, 80 दमकल बुझाने में जुटी

Spread the love

अजमेर में 6 घंटे से धधक रही तीन मंजिला बिल्डिंग:ब्लास्ट के साथ बाहर गिरे सिलेंडर; बाजार बंद करवाया, 80 दमकल बुझाने में जुटी

अजमेर

अजमेर के विमला मार्केट स्थित तीन मंजिला बिल्डिंग में आज सुबह करीब 9 बजे आग लग गई। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर AC में गैस भरने का गोदाम है। गोदाम में रखे सिलेंडर ब्लास्ट हो गए और उछल कर सड़क पर आ गिरे। धमाके सुनकर आसपास रहने वाले लोग घबरा कर घरों से बाहर आ गए। सिलेंडर लगातार ब्लास्ट हो रहे हैं।
सूचना पर क्लॉक टावर व अलवर गेट थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। अग्निशमन विभाग की 80 दमकल आग बुझाने में जुटी हुई हैं। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।
पुलिस ने बिल्डिंग के चारों तरफ की 100 से ज्यादा दुकानों को बंद करवा दिया है। आसपास के लोगों को बिल्डिंग से दूर कर दिया गया है। क्षेत्र की बिजली सप्लाई भी काट दी गई है। अजमेर दक्षिण विधायक अनीता भदेल और अजमेर रेंज आईजी लता मनोज कुमार भी मौके पर पहुंचीं।
​​​​​​​धुएं और जहरीली गैस से बचने के लिए ब्रीदिंग एप्रेटस सेट मंगवाए गए। अब फायर बिग्रेड की टीम ब्रीदिंग एप्रेटस सेट पहनकर आग बुझाने में जुट गई है
कलेक्टर-एसपी मौके पर मौजूद हैं। धुआं ज्यादा होने के कारण बिल्डिंग के अंदर फैली आग का पता नहीं चल पा रहा। टीम लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रही है।
फायर बिग्रेड टीम ने बिल्डिंग की पहली मंजिल के आगे के हिस्से को तोड़ा है। टीम ने अंदर जाकर पानी छोड़ने की कोशिश की, लेकिन धुआं ज्यादा होने के कारण नहीं जा सके। बाहर से ही आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।
अजमेर रेंज आईजी लता मनोज ने बताया- सुरक्षा को देखते हुए इस एरिया को सील किया गया है। जान-माल की हानि नहीं हुई है। बिल्डिंग के अंदर कोई मौजूद नहीं था। आग बुझाने के लिए थोड़ी परेशानी आई, इसलिए रास्ता बनवाया गया।
अजमेर नगर निगम महापौर ब्रज लता हाड़ा सहित निगम अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।
अजमेर कलेक्टर भारती दीक्षित ने कहा कि आग की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम हरकत में आ गई। हर तरह से आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी हुई हैं। हाइड्रा मशीन भी आ रही है। बिल्डिंग से धुआं निकालने का प्रयास किया जा रहा है। बिल्डिंग के अंदर कपड़े का सामान था, जिसमें आग लगी है। सिंथेटिक कपड़ा जल्दी आग पकड़ता है। इससे अंदर काफी धुआं हो चुका है, जिसे निकालने के लिए दीवारों में ड्रिल (छेद) किए गए हैं।

You may have missed

Skip to content