September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

उदयपुर का बेटा जिंदगी की जंग हार गया उदयपुर का ‘देवराज’, बहन पहुंची थी राखी बांधने

जयपुर: उदयपुर का बेटा जिंदगी की जंग हार गया उदयपुर का ‘देवराज’, बहन पहुंची थी राखी बांधने

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में छात्र देवराज की मौत के बाद स्थिति संवेदनशील बन गई है. 16 अगस्त को के भटियानी चोहट्टा स्थित सरकारी स्कूल में 10वीं में पढ़ने वाले देवराज का दूसरी समुदाय के छात्र के साथ विवाद हुआ था. जिसमें देवराज को बुरी तरह से चाकू मार कर घायल कर दिया गया था. देवराज की नाजुक स्थिति थी और उसका इलाज लगातार चल रहा था. उसके लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टर बुलाए गए थे. लेकिन इसके बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका. देवराज की परिवार के लिए यह सबसे दुखद समय है.

देवराज को राखी बांधने आई थी बहन:

19 अगस्त को पूरे देश में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है. लेकिन भाई-बहन की इस त्यौहार पर एक बहन ने आज एक भाई को खो दिया. देवराज का इलाज चल रहा था और देवराज की बहन अस्पताल में उसे राखी बांधने आई थी. अस्पताल की ओर से देवराज की बहन को अंदर आने की अनुमति भी दी. जिसके बाद देवराज की बहन ने उसे राखी भी बांधी. लेकिन जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा देवराज इस जंग को हार गया. राखी बांधने के बाद ही उसकी हालत धीरे-धीरे और बिगड़ने लगी और उसकी मौत हो गई.

देवराज था इकलौता बेटा:

बताया जाता है कि देवराज अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था. वहीं देवराज अपनी बहन का इकलौता भाई था. लेकिन अब उस परिवार का इकलौता चिराग बुझ गया है. देवराज के बारे में डॉक्टरों का कहना था कि वह काफी बहादुर था. वह जीना चाहता था और वह जिंदगी की जंग बहादुरी से लड़ रहा था. लेकिन उसके शरीर उसका साथ नहीं दे रहा था.

छोटी से विवाद ने ले छीन ली देवराज की जिंदगी:

16 अगस्त को देवराज जब स्कूल गया था तो उसे पता भी नहीं था उसके साथ इतनी बड़ी घटना हो जाएगी. उसके स्कूल के साथी के साथ किसी कॉपी या होमवर्क के लिए विवाद हुआ था. वहीं यह विवाद इतना बढ़ गया कि देवराज के साथी ने ही उस पर जानलेवा हमला कर दिया. पिछले 4-5 दिनों से ही दोनों छात्रों के बीच विवाद चल रहा था. इसे लेकर इंस्टाग्राम पर भी उनका झगड़ा हुआ था. यही विवाद इतना बढ़ गया कि एक छात्र ने चाकू से हमला करने का प्लान बना लिया. इसके बाद 16 अगस्त को उस योजना को अंजाम दे दिया गया. घटना के बाद अब उदयपुर में पुलिस बल को तैनात किया गया है. शहर में किसी तरह की शांति भंग नहीं हो इसके लिए इंटरनेट सेवा को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. वहीं सरकार भी लोगों को शांति बनाए रखने की अपील कर रही है.

You may have missed