September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन

– शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन

अजमेर के खेल प्रेमियों के लिए स्पोर्टीबाइट संस्था द्वारा शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन आगामी 28 व 29 सितंबर 2024 को आयोजित किया जाएगा।
आयोजक विनोद शर्मा ने बताया कि स्पोर्टीबाइट खेल व खिलाड़ीयों को बढ़ावा देने वाली एक संस्था है । संस्था का उद्देश्य खेलों व खिलाड़ीयों को एक ऐसा मंच प्रदान करना है जिससे उन्हें खुद को साबित करने का एक मौका मिले । गत मई व जून माह में संस्था द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का सफल आयोजन किया गया था यह संस्था का दुसरा टूर्नामेंट रहेगा ।यह टूर्नामेंट एक ओपन टूर्नामेंट रहेगा इसमें कोई आयु सीमा नहीं है छोटे बच्चों से लेकर बड़ी आयु के बुजुर्ग भी इसमें भाग ले सकते हैं । सभी वर्गों में पुरस्कार रहेंगे।
अनुपम गोयल ने बताया कि संस्था द्वारा 28 व 29 सितंबर 2024 को शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। खेलों का हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रहा है । प्रत्येक व्यक्ति को शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने के लिए कोई न कोई खेल अवश्य खेलना चाहिये। शतरंज एक ऐसा खेल है जिसके द्वारा मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहता है । इसे हम दिमाग की कसरत भी कह सकते हैं । संस्था द्वारा बच्चों में मानसिक एकाग्रता व अनुशासन बनाये रखने हेतु शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन करना निश्चित किया है । शतरंज प्रतियोगिता में 500 से अधिक बच्चों के रजिस्ट्रेशन का अनुमान रहेगा। प्रतियोगिता कि कुल ईनामी राशि 51,000 रूपए से अधिक रहेगी। व कुल 61 केटेगरी में ईमान , ट्राफी व सर्टिफिकेट दिये जायेंगे।
अयोजक रैना शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता की टेक्निकल टीम में सीनियर आर्बिटर एस ए ए काजमी, चैस कोच महेंद्र मंडार, स्पोर्ट ईवट प्लानर अनुपम गोयल, चैस कोच राहुल शर्मा, विष्णु शर्मा व आर्बिटर उदीत याज्ञनिक रहेंगे।
इस टूर्नामेंट को सफल बनाने में सुनील गुर्जर, जीत ठाकुर, रैना शर्मा, हेमलता, रुकमा, दीपिका शर्मा, वंदना, प्रथम जांगिड़, दिवाकर शर्मा, लर्नर स्ट्रीट, कुंवर पाल, विनोद शर्मा, पंकज राजावत, राहुल प्रकाश आदि का सहयोग रहेगा ।

स्पोर्टीबाइट
98294 45474

You may have missed