September 17, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

आज बारिश की चेतावनी:6 सितंबर तक पूरे राज्य में बारिश का येलो अलर्ट, कई जिलों में 3 इंच तक बरसात हुई

राजस्थान के सभी जिलों में आज बारिश की चेतावनी:6 सितंबर तक पूरे राज्य में बारिश का येलो अलर्ट, कई जिलों में 3 इंच तक बरसात हुई

जयपुर

राजस्थान में सितंबर में भी तेज बारिश का दौर जारी है। सोमवार को बांसवाड़ा, गंगानगर, चूरू, डूंगरपुर, अलवर समेत कई जिलों में 1 से 3 इंच तक बरसात हुई। जयपुर में भी कई जगह तेज बारिश हुई। इससे यहां के परकोटा एरिया के बाजारों में पानी भर गया। आज भी सभी जिलों में बारिश का अलर्ट है। साथ ही मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर ने राजस्थान में 6 सितंबर तक हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।
पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट देखे तो सबसे ज्यादा बरसात बांसवाड़ा के सज्जनगढ़ में 71 एमएम दर्ज हुई। बांसवाड़ा के कही केसरपुरा में 58, गंगानगर के श्रीकरनपुर में 61, सीकर के रामगढ़ शेखावाटी में 48, उदयपुर के सलूंबर में 38, अलवर के मंडावर में 25, अलवर शहर में 60, चूरू के बानीपुरा में 35, नागौर के कुमाचन में 29 और डूंगरपुर के बिच्छीवाड़ा में 39 एमएम बरसात दर्ज हुई। जयपुर में कल दोपहर बाद चारदीवारी, शास्त्री नगर, विद्याधर नगर समेत कई एरिया में तेज बारिश हुई। परकोटा के बाजारों में बारिश से पानी भर गया।
मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया- मानसून की ट्रफ लाइन अभी जैसलमेर, रायसेन, छिंदवाड़ा होकर बंगाल की खाड़ी तक जा रही है। उत्तरी हरियाणा के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इस सिस्टम के असर से राजस्थान के उत्तर-पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में बारिश हो रही है। उन्होंने बताया कि राजस्थान के अगले एक सप्ताह मानसून इसी तरह सक्रिय रहने की संभावना है। कई जगह हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है।

You may have missed