October 18, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

SI समेत 7 पुलिसकर्मी SP की लोकेशन ट्रेस करते सस्पेंड:भिवाड़ी साइबर सेल का है मामला; PHQ से होगी मामले की जांच..!!

SI समेत 7 पुलिसकर्मी SP की लोकेशन ट्रेस करते सस्पेंड:भिवाड़ी साइबर सेल का है मामला; PHQ से होगी मामले की जांच..!!

भिवाड़ी

साइबर सेल के सब इंस्पेक्टर (SI) और 6 पुलिसकर्मी एसपी के मोबाइल से लोकेशन ट्रेस कर रहे थे। एसपी को इसकी भनक लगी तो हड़कंप मच गया। सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। अब पुलिस हेडक्वार्टर, जयपुर (PHQ) से मामले की जांच होगी। मामला भिवाड़ी साइबर सेल का है।

एसपी ज्येष्ठा मैत्रेई ने बताया- मैं ईमानदारी से अपना काम कर रही हूं। मुझे उम्मीद नहीं थी कि मेरे ही विभाग के अधिकारी और कर्मचारी इस तरह से मुझे निराश करेंगे। मुझे इस बात का अंदाजा नहीं था कि मेरे डिपार्टमेंट के पुलिसकर्मी मेरे मोबाइल से मेरी लोकेशन ट्रेस कर रहे हैं और मेरी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।

मुझे गोपनीय रूप से 6 अक्टूबर को जानकारी मिली। इसके बाद मामले की जांच की और यह सच पाया गया तो तुरंत कार्रवाई की। सोमवार (7 अक्टूबर) को साइबर सेल के इंचार्ज एसआई श्रवण जोशी, हेड कॉन्स्टेबल अवनीश कुमार, कॉन्स्टेबल राहुल, सतीश, दीपक, भीम और रोहिताश को सस्पेंड कर दिया है।

सभी आरोपी पुलिसकर्मी पुलिस विभाग के साइबर सेल के जरिए भिवाड़ी एसपी ज्येष्ठा मैत्रेई की फोन की लोकेशन ट्रेस कर रहे थे और एसपी की गतिविधियों पर निगरानी रख रहे थे।

एसपी ने इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस मुख्यालय को दी है। पुलिस मुख्यालय ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में और किन-किन पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका है, इसकी भी जांच की जाएगी।

मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं ज्येष्ठा मैत्रेई

एसपी ज्येष्ठा मैत्रेई मध्य प्रदेश के गुना की रहने वाली हैं। उन्होंने 2017 में सिविल सेवा परीक्षा पास की थी। इसके बाद 2018 में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद राजस्थान कैडर में पहली बार उदयपुर के गिर्वा सर्कल में एएसपी के रूप में पद स्थापित हुईं।

इसके बाद उन्हें भीलवाड़ा में एसपी का पद सौंपा गया और फिर जयपुर क्राइम ब्रांच में डीसीपी के पद पर नियुक्त किया गया।

फिर उन्हें सिरोही, कोटपूतली, बहरोड़ में फील्ड में पोस्टिंग दी गई। अब भिवाड़ी एसपी के पद पर नियुक्त किया गया है। इस दौरान उन्हें खैरथल-तिजारा एसपी का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया।

You may have missed