KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्राअजमेर से रामेश्वरम के लिए पहली ट्रेन रवाना

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा
अजमेर से रामेश्वरम के लिए पहली ट्रेन रवाना

Spread the love

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा
अजमेर से रामेश्वरम के लिए पहली ट्रेन रवाना
अजमेर, 25 जनवरी। राजस्थान सरकार देवस्थान विभाग द्वारा संचालित वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना-2022 के अन्तर्गत बुधवार को अजमेर से रामेश्वरम की पहली विशेष ट्रेन अजमेर रेलवे स्टेशन से रामेश्वरम के लिए रवाना हुई। इस ट्रेन में अजमेर संभाग से कुल 700 ( अजमेर जिले के 400 एवं भीलवाड़ा जिले के 300) यात्रियों को रामेश्वरम – मदुरई की यात्रा के लिए भेजा गया।
देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त श्री गिरीश कुमार बचानी ने बताया कि अजमेर रेलवे स्टेशन से अजमेर जिले के 400 वरिष्ठजन रामेश्वरम यात्र के लिए इस ट्रेन के द्वारा भेजे गये। राज्य सरकार की इस योजना का संचालन देवस्थान विभाग द्वारा आईआरसीटीसी के माध्यम से किया जाता है। यह यात्रा सात दिवसीय यात्रा है। इसमें राजस्थान राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को रामेश्वरम – मदुरई तीर्थ स्थल के दर्शन करवाई जाएगी। अजमेर जिले के यात्रियों को दोपहर 12.30 बजे अजमेर रेलवे स्टेशन बुलाया गया जहाँ यात्रियों को टिकट वितरण किया गया। रेलवे स्टेशन पर भव्य पाण्डाल लगाकर यात्रियों का माल्यार्पण कर गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया एवं ढोल नगाडों के साथ श्रद्धालुओं को यात्रा के लिए भेजा गया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान राज्य वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री राजेश टंडन थे। राजस्थान ललित कला अकादमी की सदस्या श्रीमती ममता चौहान एवं श्री दीनबन्धु चौधरी, प्रधान सम्पादक दैनिक नवज्योति भी कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथिगण द्वारा सांय 5 बजे इस विशेष ट्रेन को हरी झण्डी दिखाकर रमेश्वरम के लिए रवाना किया गया। यह यात्रा पूर्णतयाः निःशुल्क है।

Skip to content