KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » माइस सेंटर एवं इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के लिए जमीन चयनित करने हेतु किया दौरा,आरटीडीसी की टीम पहुंची अजमेर

माइस सेंटर एवं इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के लिए जमीन चयनित करने हेतु किया दौरा,आरटीडीसी की टीम पहुंची अजमेर

Spread the love

आरटीडीसी की टीम पहुंची अजमेर

माइस सेंटर एवं इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के लिए जमीन चयनित करने हेतु किया दौरा

अजमेर ! राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के बजट 2022 23 की घोषणा की किर्यान्वती हेतु आज राजस्थान पर्यटन विकास निगम की टीम ने होकरा मे माइस सेंटर एवं बूढ़ा पुष्कर क्षेत्र में इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के लिए स्थान का चयन के लिए जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ दौरा कर एवं मौका मुआयना किया !

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने पत्रकारों को बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा के अनुसार 100 करोड़ की लागत से बनने वाले माइस सेंटर एवं बूढ़ा पुष्कर में 25 करोड़ की लागत से बनने वाले इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के निर्माण के लिए राजस्थान पर्यटन विकास निगम को नोडल एजेंसी बनाया है! आज आरटीडीसी की टीम जिला प्रशासन के आला अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ होकरा एवं बूढ़ा पुष्कर क्षेत्र का दौरा कर स्थान चयन की प्रक्रिया शुरू की होकर में 30 बीघा माइस सेंटर के लिए एवं बूढ़ा पुष्कर में इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के लिए जमीन का मौका मुआयना किया!

निगम अध्यक्ष राठौड़ ने बताया कि राजस्थान पर्यटन विकास निगम जैसलमेर में 2500 बीघा क्षेत्रफल में 15 सौ करोड़ रुपए की लागत से ढोला मारु टूरिस्ट कंपलेक्स का निर्माण करेगी जिसमें देसी एवं विदेशी पर्यटकों को अंतरराष्ट्रीय मानकों की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी !

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने पुष्कर विकास प्राधिकरण के गठन की संरचना प्रारंभ कर दी है एवं राजस्थान सरकार ने आमेर विकास प्राधिकरण का प्रशासनिक कार्य कला एवं संस्कृति विभाग के अधीन दे रखा है इसी तर्ज पर पुष्कर विकास प्राधिकरण का प्रशासनिक कार्य राजस्थान पर्यटन विकास निगम को दिया है पुष्कर विकास प्राधिकरण के गठन से पुष्कर का समुचित विकास होगा! पुष्कर विकास प्राधिकरण के गठन के लिए मुख्य सचिव उषा शर्मा अतिरिक्त मुख्य वित्त सचिव अखिल अरोड़ा पर्यटन सचिव गायत्री राठौड़ राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड एवं प्रबंध निदेशक वीपी सिंह आदि की समन्वय समिति बनाई है यह समिति समय-समय पर बैठक कर पुष्कर विकास प्राधिकरण की गठन करेगी!

उन्होंने बताया कि बूढ़ा पुष्कर के पास नेडलिया में साढे 12 बीघा क्षेत्रफल में 100 बिस्तर का जिला स्तरीय चिकित्सालय का निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारंभ कर दिया जाएगा !

राठौड़ ने बताया कि तीर्थ सरोवर पुष्कर में गंदे पानी की आवक को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर निर्माण कार्य जारी है एवं मानसून आने से पूर्व कार्य पूर्ण किया जाएगा!

इस अवसर पर राजस्थान पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक वीपी सिंह कार्यकारी निदेशक माधव शर्मा अभियंता शेर सिंह पर्यटन विभाग के उपनिदेशक अजय शर्मा प्रदुमन सिंह बलवीर सिंह चौहान अजमेर डेयरी के सदर रामचंद्र चौधरी पूर्व विधायक डॉ श्री गोपाल बाहेती डॉ राजकुमार जयपाल एसडीएम पुष्कर निखिल कुमार तहसीलदार संदीप चौधरी अजमेर विकास प्राधिकरण के सचिव अमानुल्लाह खान तहसीलदार आबिद अली खान भु निरीक्षक सुरेश बाला मनोज सेठी लक्ष्मीनारायण मनीष कुमार मिर्धा शिव कुमार बंसल नोरत गुर्जर हेमंत जोधा अरुण पाराशर धीरज जादम ओमप्रकाश डोल्या बैजनाथ पाराशर नरेश सत्यावना हमीद चीता चंद्रशेखर बालोटिया नकुल खण्डेलवाल विश्राम चौधरी एडवोकेट सम्राट सहित जिला प्रशासन के आला अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे!

You may have missed

Skip to content