KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » फूलों की महक से मनुष्य के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का होता है संचार ~ गुर्जर

फूलों की महक से मनुष्य के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का होता है संचार ~ गुर्जर

Spread the love

फूलों की महक से मनुष्य के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का होता है संचार ~ गुर्जर

नसीराबाद ! पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर ने कहा कि फूलों की महक से मनुष्य के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

पूर्व विधायक गुर्जर जवाहर फाउंडेशन द्वारा जिला वन महोत्सव के अवसर पर डाक बंगले में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में औपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि फूल मनुष्य के जीवन पर गहरा प्रभाव डालते हैं और उससे मन की शांति प्राप्त होती है।

उन्होंने कहा कि मानव जीवन में फूल का एक अहम स्थान है इसका नाम सुनते ही हमारे अंतर्मन में कोमलता एवं उसकी महक सुगंध का आभास होता है।

इस अवसर पर पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर ने कहा कि बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए वृक्षारोपण करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बढ़ते पर्यावरण को रोकने के लिए समाज को जागरूक करना चाहिए एवं इसके लिए
संस्थाओं को अहम भूमिका निभानी चाहिएं।

उन्होंने कहा कि हमारे पुराणों में भी फूलों की महिमा का विस्तृत विवरण दिया गया है

जवाहर फाउंडेशन नसीराबाद के प्रभारी एवं कार्यक्रम के संयोजक गुल मोहम्मद ने बताया कि जवाहर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष रिजु झुनझुनवाला के निर्देशानुसार आज डाक बंगला में पूर्व विधायक महेंद्र सिंह गुर्जर रामनारायण गुर्जर जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी शिव कुमार बंसल महेश चौहान मामराज सेन के नेतृत्व में वृक्षारोपण कर 1000 गुलाब के पौधे वितरित किए गए एवं देखभाल की जिम्मेदारी दी।

इस अवसर पर वन विभाग के रेंजर जितेंद्र सिंह राठौड़ फॉरेस्टर राजेश मीणा वनरक्षक होशियार सिंह रामेश्वर मीणा राजेंद्र गर्ग अमित सिघल संजय गर्ग कैलाश मेहरा आदित्य कोठारी नवीन शर्मा प्रकाश वैष्णव मंगल गुर्जर राहुल चादावत आदित्य दाधीच ने वृक्षारोपण कर गुलाब के पौधे वितरित किए ।

You may have missed

Skip to content