KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » बेंगलुरु में आयोजित विश्व सिंधी सेवा संगम में बोले श्री वासुदेव देवनानी

बेंगलुरु में आयोजित विश्व सिंधी सेवा संगम में बोले श्री वासुदेव देवनानी

Spread the love

बेंगलुरु में आयोजित विश्व सिंधी सेवा संगम में बोले श्री वासुदेव देवनानी

सिंधी समाज को विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में निभानी होगी सहभागिता

जयपुर 28 जनवरी। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने कहां है कि सिंधी समाज को विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में सक्रिय भागीदारी निभानी होगी। उन्होंने कहा की सिंधी समाज व्यापार और उद्योग में अग्रणी है और समाज की टैक्स में भागीदारी 24% है ।

श्री देवनानी रविवार को सुबह मुंबई से बेंगलुरु पहुंचे और वहां विश्व सिंधी सेवा संगम को संबोधित किया । उन्होंने कहा कि हमें अपनी मातृभूमि पर गर्व होना चाहिए। सिंधी भाषा प्राचीन और मधुर भाषा है। इस संगम में सिंधी भाषा के विकास पर चर्चा करने की आवश्यकता है।

श्री देवनानी ने कहा कि सिंधी समाज को देश की अर्थव्यवस्था को विश्व में आगे लाने के लिए प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा राष्ट्रगान में भी सिंध का उल्लेख है। यह हमारी पहचान है और हम अंतरात्मा के साथ देश के विकास से जुड़े हुए हैं । श्री देवनानी ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा इस संगम में 81 देशो से सिंधी समाज के प्रतिनिधि भाग लेने आए हैं । हम सभी को पूरे विश्व में भारतीय संस्कृति का वाहक बनना होगा ।

श्री देवनानी ने कहा कि गरीबों के उत्थान में समाज मदद करें ।भारत विश्व गुरु था, है और रहेगा। समाज को देश के सभी क्षेत्र के विकास में योगदान देना होगा।

You may have missed

Skip to content